आपके पिता आपके सुपरहीरो।


आज 21 जून 2020, रविवार को पितृ दिवस है। पिता एक मज़बूत पेड़ है, जो अपने बच्चों को अपने छत्र -छाया में रखते हैं, यहाँ छाया देने का अर्थ यह है कि वह हर मुश्किल को अपने बच्चों तक नहीं पहुँचने देते हैं और बच्चे तक पहुँचने से पहले उस समस्या का हल कर देते है । माना दिखतें शख़्त हैं, कभी -कभी गुस्सा भी कर जातें हैं मगर यह सब में उनका प्रेम है, वह उतने ही कोमल दिल के है जैसे एक नारियल, बाहिर से सख़्त हैं मगर अंदर से कोमल। वह भी बच्चे के दुःखी-परेशान होने पर वह भी उतना ही परेशान होते है। पापा समुद्र में खड़े उस चट्टान की तरह है जिसको समुद्र के तेज़ लहरें भी हिला नहीं सकती, वैसे ही कितनी भी परेशानी आन पडें उनके माथे पर एक शिकन तक नहीं आती।

पिताजी हमारी रक्षा करतें है, दुलार करतें है और ज़रूरत पड़ने पर फटकार भी लगातें हैं। घर से मिली प्राथमिक शिक्षा पिताजी द्वारा दिया जाता है जिसमें वह हमें सही ,ग़लत का बोध करातें हैं सही दिशा दिखतें हैं, दुनिया संग क़दम से क़दम कैसे मिलाएं यह बतातें हैं ।


कुछ शब्द पापा के लिए-

एक अच्छे दोस्त बन के सिखलातें है,

मम्मी की डाँट से भी बचाते है,

ज़िन्दगी के सलिखे सिखातें हैं ,

सबसे अनोखें हैं पापा।

एक प्यारे नाम से बुलातें है,

हर दुःख परेशानी ख़ुद झेल ,

ख़ुश रहना सिखातें हैं ।

प्रेरणा , प्रेरणा स्तोत्र है,

किसी भी मुश्क़िल में हूँ ,

आवाज़ लगाऊ तो जादूगर

बन के परेशानी टाल जातें हैं।

सुपर हीरो है पापा।


महत्वपूर्ण दिन

हर दिन ख़ास होता है हम जिनसे से भी प्रेम करते है उनका धन्यवाद करने को है कुछ ऐसे दिन तय किए गए है जहाँ हम रोज- रोज तो नहीं उनका शुक्रिया कर पाते मगर इन मत्वपूर्ण दिन उनका तहे दिल से शुक्रिया करतें है, उनका हमारे जीवन में इतना योगदान, उनका प्रेम, उनकी दी गयी शिक्षा, प्रेरणा जिनसे हम जीवन को सही तरीक़े से जीते है ।

हमारी ख़ुशी में हँसने वाले , हमारे दुःख में साथ खड़े रहने के लिए आपका धन्यवाद ।

पितृ दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।



89 views

Subscribe to Our Newsletter

© 2020 TDI Entertainments. Proudly created by Modernitive Designs